उल्हासनगर में बार माफ़िया, उड़ाते है कानुन की धज्जियाँ !



उल्हासनगर : (आनंद कुमार शर्मा)

उल्हासनगर - जोन IV, विट्ठलवाड़ी पोलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले श्रीराम सिनेमा और श्रीराम चौक परिसर में कुल 6 डांस बार जो लाइव ऑरकेस्ट्रा के नाम से देर रात तक या कहे की सुबह के 3 - 4 बजे तक चलते है, यहाँ बार माफियाओं ने कानून को ताक पर रखकर खुलेआम सारे प्रतिबंधित कार्य करते हुए बिंदास कानून की धज्जियाँ उड़ाते हैं। ज़ोन-४ के अधिकार क्षेत्र में होटल राख़ी, गोल्डन गेट, एंजेल बार, 90 डिग्री मधुर पैलेस, एप्पल बार और होटल किरण (100 डेज),
जानकारी के अनुसार इस परिसर में प्रशासनिक विभाग द्वारा केवल 3 बार को लाइसेंस दिया गया है लेकिन एक लाइन में और एक दूसरे से सटे होने के कारन 6 डांस बार चलते है, बार माफिया एक लाइसेंस पर 2 बार चलाते है।
क्या इस बात की जानकारी प्रशासन को नही है..?
श्रीराम चोक परिसर के 50 से 100 मीटर के दायरे में मौजूद इन सारे डांस बार और होटलों के वजह से स्थानीय रहवासियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचती है और काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। नियम के अनुसार स्कूल या धार्मिक स्थान से 100 मीटर की दूरी पर बियर बार या दारू की वाइन शॉप नही होनी चाइये, लेकिन इस परिसर में देख सकते है कि इन 6 डांस बार के 50 मीटर के दायरे में 4 धार्मिक अनुष्ठान है, साई वशनघोट दरबार, श्री कपालेश्वर महादेव मंदिर, साईबाबा मंदिर और धेमाराम धर्म स्थल। भगवती वाइन्स शॉप को लगकर ही साईबाबा मंदिर है, और रोड़ के दूसरी तरफ होटल राखी है।
काफी समय से कुछ सामाजिक कार्यकर्ता और कानूनी जानकार इन विषयों पर धारू बंधी विभाग से पत्र व्यवहार कर रहे है, फिर भी ये सारे बार व वाइन शॉप कैसे चल रहे हैं ये सारे लाइसेंस रद्द होने चाहिए। यह भी एक सवालिया निशान खड़ा होता हैं।
 इस कानूनी नियम को देखते हुए पुलिस और प्रशासन को खुली चुनौती है कि बार बंद कराए या मंदिरों पर ताला लगायें..??

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget