उल्हासनगर में पहली बार श्री जगन्नाथ रथ यात्रा भगवान श्री जगन्नाथजी की लीला और सत्संग में उमड़े हजारों भक्त



उल्हासनगर : (आनंद कुमार शर्मा)

उल्हासनगर कैम्प क्रमांक ५ स्तिथ भाटिया चौक, नेताजी गार्डन के ओपन हॉल में मधुसूदन आश्रम द्वारा पहली बार यहाँ भगवान श्री जगन्नाथ की लीला महोत्सव और सत्संग का आयोजन किया गया है। श्री कृष्ण भक्त परिवार सदस्यों के अनुसार हर वर्ष भाटिया चौक, प्रभात गार्डन के नजदीक श्याम सुंदर मंदिर कि तरफ से हर साल वार्षिक उत्सव मनाया जाता है लेकिन इस वर्ष पहली बार भगवान जगन्नाथ कि रथ यात्रा का आयोजन किया गया है। यह चार दिन का महोत्सव 1 फरवरी से 3 फरवरी २०२०, शाम ७:३० से ९:३० बजे तक (शनिवार से सोमवार) श्री जगन्नाथ जी का सत्संग और लीला का कार्यक्रम है और ४ फरवरी २०२०, मंगलवार शाम ४:०० बजे से रथ यात्रा का आयोजन किया गया हैं।
श्री जगन्नाथ लीला और सत्संग प. पु. श्री मधुसूदन बापूजी के मुखारबिंद द्वारा दिया जा रहा है, जिनके पावन सानिध्य में हजारों भक्तों ने हाजरी लगाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया । सत्संग के पहले दिन शनिवार को ही पूरा ओपन हाल भक्तों के सैलाब से भर गया। पहले दिन मधुसूदन बापूजी ने ओड़िसा के जगन्नाथ पुरी धाम के भगवान जगन्नाथ जी की अवतरण लीला और उनकी जन्म कथा भक्तों को सुनाई तथा भगवान जगन्नाथ जी के साथ ही सुभद्रा और बलभद्र की अवतरण लीला और कथा का आनंद यहाँ मौजद हजारों भक्तों ने लिया उनकी भक्ती में लीन हो गए ।
मधुसूदन बापूजी के भक्त धर्मेंद्र बिसेन के अनुसार मधुसूदन बापूजी के आश्रम और श्री कृष्ण भक्त परिवार के जगदीश वाधवा और केशवदासजी और उनके कार्यकर्ताओं ने इस भव्य चार दिन के महोत्सव को बोहोत ही सुन्दर तरीक़े से निर्वाह करने का जिम्मा उठाया है जिसमे उनका योगदान सराहनीय है।

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget