शुक्रवार,०२ अक्टूबर २०२०, अपने शहर की ताजा खबरें।




आनंद कुमार शर्मा:

०२ अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में द न्यू आझादी टाईम्स के पूरे टीम की तरफ से शत शत नमन और कृतज्ञ प्रणाम। 


कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका ने अपने परिसर की स्वच्छता अपनी जवाबदारी मुहिम के तहत जारी किए नए पोस्टर। 

हम सब में है महात्मा नाम के तहत ४ पोस्टर केडीएमसी ने प्रकाशित किए जिसमें

१. मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी है। 

२. मैं जहां काम करता हूं, उस जगह की सफाई मेरी जिम्मेदारी है। 

३. घरेलू हानिकारक कचरे को अलग से कूड़ेदान में डालना मेरी जिम्मेदारी है। 

४. सड़क पर कूड़ा ना फैलाना मेरी जिम्मेदारी है।


मिशन बिगिन अगेन के अंतर्गत ०५ अक्टूबर २०२० से होटल, फास्ट फूड रेस्टोरेंट्स और बार ५०% क्षमता अनुसार सुबह ९:०० से शाम ७:०० बजे तक शुरू करने की अनुमति राज्य सरकार और महानगर पालिका ने ०१ अक्टूबर को जारी अनलॉक 5 में दे दी है। 

इस अनुमति से जहाँ एक तरफ ईमानदारी से बंद रेस्टोरेंट और बार वालों को काम सुरु करने की खुशी है वहीं दूसरी तरफ ज्यादातर रेस्टोरेंट और बार जो किचन और पार्सल के नाम पर देर रात १०-११ बजे तक चल रहे थे उन्हें भी शाम ७:०० बजे अपनी दुकान या बार बंद करना पड़ेगा। 


भाजपा सेवा सप्ताह निमित्त उल्हासनगर पैनल क्रमांक ९, में नगरसेवक मनोज लासी और कविता लासी द्वारा माइक्रो स्टार की सफाई अभियान की शुरुआत की गई जिसमें सालों से पड़े कचरे को भी हटाया गया उसके साथ सैनिटाइजिंग का काम किया गया डीटीटी और ब्लीच पाउडर का छिड़काव किया गया साथ ही बिल्डिंगों में रहने वालों से निवेदन किया कि वो अपने घरों की बालकनी खिड़कियों से कोई भी कचरा ना फेंके, रोजाना घंटा गाड़ी में घरेलू कचरा डालें। 


उल्हासनगर पेनल क्रमांक ५, चोपड़ा कोर्ट के पिछे मानसरोवर बिल्डिंग की  प्रायव्हेट प्रॉपटी परिसर को असामाजिक लोगों द्वारा हडपणे के मंसूबों पर स्तनिक रहवासियों, नगरसेवक और आमदार ने  महानगरपालिका आयुक्त से शिकायत कर प्रभाग अधिकारी व उनकी टीम को सेंट्रल पुलिस दल के बंदोबस्त के साथ भेज कर अनधिकृत बाध काम को रोकने के साथ सामान को जप्त किया गया।









Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget