१५ लाख रुपए का दहेज मांगने वाले ससुराल वालों पर हुआ मामला दर्ज।

 


उल्हासनगर (शंकर हरीसिंघानी) -              

                         दहेज लोभी ससुराल वालों ने अपनी बहु को मायके से १५ लाख रुपए लाने के लिए इस कदर परेशान किया और जब बहु ने पैसा लाने से मना कर दिया तो उसके साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। जिससे विवाहिता ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ना करने की शिकायत उल्हासनगर पुलिस स्टेशन में की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उल्हासनगर के कैंप २ की निवासित महिला ऐना नवीन रामसिंघानी (३२) ने अपने पति, सास,  तीन ननद तथा उनके पति के खिलाफ शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, धमकाने तथा मारपीट की शिकायत उल्हासनगर पुलिस थाना में दर्ज करवाया है। अपनी शिकायत में ऐना नवीन रामसिंघानी ने कहा है कि ९ सितंबर २०१९ के दिन उनकी शादी नवीन रमेशलाल रामसिंघानी (३०) नामक युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ससुराल वाले लोगों ने ऐना को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसी के चलते उसका पती नवीन, सास कविता रमेशलाल रामसिंघानी, ननद पिंकी उर्फ सिमरन राज गोपलानी, उसका पति राज उर्फ राजू गोपलानी (डी.एस.गणपति), दूसरी ननद सपना उर्फ रितिका मनीष कल्यानी, उसका पति मनीष कल्यानी, तीसरी ननंद समायरा उर्फ हेमा जुनेजा नवीन के लिए दुकान खरीदने हेतु मायके से १५ लाख रुपए की मांग करते थे और साथ ही शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित भी कर रहे थे। बार बार होनेवाली प्रताड़ना से तंग आकर ऐना ने इस बारे में उल्हासनगर कैंप नम्बर एक स्थित उल्हासनगर पुलिस स्टेशन में जाकर अपने ससुराल वाले लोगों के खिलाफ शिकायत की है। ऐना ने पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार ९ मार्च २०२० की देर रात पैसे लाने को लेकर उन लोगों ने उसके साथ विवाद करते हुए मारपीट की और घर से बाहर निकाल दिया था जिससे वह अपने मायके में रहती है। यहां तक कि शादी के समय जो उन्हें मायके से सोने के जेवरात मिले थे वह जेवरात वापस देने से उन लोगों ने मना कर दिया। उधर १ जुलाई २०२० की रात करीब ९.३० बजे मेरे मायके के बाहर मेरे पती नवीन ने आकर धमकाया। विवाहिता द्वारा की गई शिकायत पर उल्हासनगर पुलिस स्टेशन में ससुराल के लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा ४९८ ए, ४०६, ३२३, ५०४, ५०६, ३४ के तहत मामला दर्ज किया है।

इस मामले की जांच कर रहे सहाय्यक पुलिस निरीक्षक सचिन तडाखे ने कहा कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है मामले की जांच जारी है।




Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget