सेंचुरी रेयान कंपनी के प्रबंध संचालक, अध्यक्ष और ग्रासिम इंडस्ट्रीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश रामलाल चितलांगे पर हुआ प्राण घातक हमला।

 




आनंद कुमार शर्मा :


सेंचुरी रेयान कंपनी के प्रबंध संचालक, अध्यक्ष और ग्रासिम इंडस्ट्रीज के  मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश रामलाल चितलांगे पर कोरोना काल मे आर्थिक मंदी की मार झेल रहे कंपनी के मजदूर अरुण मसंद ने चाकू से किया प्राण घातक हमला। 


रेयान स्पिनिंग मेंटेनेंस में कार्यरत अरुण मसंद नामक मजदूर लॉकडाउन और कोविड काल के चलते आर्थिक मंदी से परेशान था तथा कंपनी द्वारा पिछले कुछ महीनों से पगार समय पर नहीं मिलने के कारण फैक्ट्री में काम करने वाले लगभाग सभी मजदूरों की माली हालत खराब हो रहीं है, इसी के मद्देनजर अरुण मसंद को अपनी और साथियों पर बीत रही भड़ास निकलने का मौका मिलते ही फैक्ट्री के अंदर मैन आफिस के बाहर, मीटिंग हाल से आये प्रबंध संचालक चितलांगे साहब पर धारधार चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिस कारण उनको गंभीर चोटें आई, जिसे देखते हुए तुरंत इलाज के लिए कंपनी के सेंचुरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।


 सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार वहाँ मौजूद सिक्योरिटी सुरक्षाकर्मी गाडगे को भी चाकू की नोक लगने से चोट लगी है। कुछ ही दूरी पर खड़े यूनियन के अनिल अग्रवाल ने भागते हुए अरुण को पकड़ने की और चाकू छिनने की कोशिश की साथ ही मौजूद राजेश भोईर, कमलेश सिंह, विश्वनाथ पाटिल, वहाँ मौजूद सुरक्षाकर्मी, आदि लोगों ने अरुण मसंद को जगह पर घेर कर धुलाई करदी जिससे उसकी हालत भी नाजुक हो गयी है और उसे इलाज के लिए उल्हासनगर के सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 


कम्पनी में इस बड़ी घटना का मिलाजुला असर देखने को मिला जहाँ कुछ लोगों ने इस घटना की निंदा की है, वही दूसरी तरफ कुछ लोगों का बोलना है कि लोग परेशान है क्योंकि कंपनी समय पर पगार देने में असफल है तथा आर्थिक मंदी का हवाला देते हुए सेंचुरी कंपनी मैनेजमेंट ने फैक्ट्री से लगभग ५०० कामगारों को काम से निकालने की प्रक्रिया भी सुरु कर दी है। बताया ये भी जा रहा है कि हमलावर HIV पॉजिटिव है और उसे किसी ने भड़का कर हमला करने के लिए उकसाया था। 


बहरहाल पूरी जानकारी और हमला का मुख्य करण पुलिस तहकीकात के बाद ही पता चलेगा।





Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget