उल्हासनगर मनपा आयुक्त डॉ. राजा के आदेशानुसार मनपा जन सम्पर्क अधिकारी युवराज भदाने ने प्रेस के माध्यम से बताई कुछ महत्वपूर्ण बातें।




आनंद कुमार शर्मा

उल्हासनगर मनपा के जन सम्पर्क अधिकारी युवराज भेदने ने बताया कि मनपा आयुक्त डॉ. राजा ने शहर के सभी प्रभाग समिति के अंतर्गत प्रभाग अधिकारी, महापालिका सदस्यों, सभापति, महापौर, विभिन्न पदाधिकारियों और प्रभागीय नगरसेवकों के साथ क्रम अनुसार प्रभाग १ से प्रभाग ४ तक ऑनलाइन ज़ूम मीटिंग की और उन्हें शहर में कोरोना महामारी से लड़ने, रोकथाम करने के साथ प्रमुखता से कोरोना से मृत्यु दर कम करने तथा शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए मनपा द्वारा क्या तैयारीयां की जा रही है उसकी जानकारी दी गयी।

आयुक्त डॉ. राजा द्वारा प्रमुख बातें कुछ इस प्रकार है

१. शहर में मृत्यु दर कम करना तथा शहर को कोरोना मुक्त करना प्रथम उद्देश्य।
२. रेमडेसीवीर तथा दूसरी जीवनरक्षक दवाइयां और इंजेक्शन को शहर में जल्द से जल्द उपलब्ध कराना।
३. सरकारी हस्पतालों में ज्यादा वेंटीलेटर उपलब्ध कराना और उसे नियंत्रित करने वाले डॉक्टर या प्रशिक्षित नर्स को नियुक्त करना।
४. शहर में बिना प्रिस्क्रिप्शन कुछ कालाबाजारीयों मार्फत बिक रही दवाइयों पर लगाम लगाना।
५. मुख्य रूप से के दक्षता कमिटी के गठन कर शहर के स्वास्थ्य और चिकित्सा प्रणाली पर नजर रखना।
६. नए कोविड केअर सेंटर और कोविड हस्पतालों को महापालिका अंतर्गत लेना जिसमे उल्हासनगर रहवासियों के लिए आर.के.टी. कॉलेज, सी.एच.एम. कॉलेज, न्यू ऐरा स्कूल, राधा स्वामी सत्संग हॉल फॉरवर् लेन, टाउन हॉल, रीजेंसी हॉल लेना तथा म्हाराल और वरप ग्रामपंचायत के लिए वरप राधा स्वामी सत्संग हॉल में ३०० बेड और रीजेंसी एंटिला में १५० बेड की व्यस्था करना।
७. शहर में नए कोविड टेस्टिंग लैब की सुरुवात करना जिससे जल्द रिपोर्ट मिल सके और कोविड सस्पेक्टेड मरीजों को उपचार मिल सके।
८. एंटीजेंट टेस्ट किट मंगवाना जो मात्र १५-३० मिनिट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि करता है।
९. प्रत्येक हस्पतालों में आरोग्य मित्र नियुक्त करना जो महात्मा फुले जन आरोग्य योजना द्वारा मरीजों की मदद करेगा।
१०. प्रत्येक विभाग और प्रभाग में स्वयंसेवक नियुक करना जो प्रत्येक घर जाके जाँच करेंगे, ऐसे कुल ३००-४०० स्वयंसेवकों जरूरत अनुसार नियुक्त करना।

इन् सब के अलावा ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट करते हुए जो कोरोना संक्रमित है उनका इलाज करना इसके साथ और जो भी उपाय शहर हित मे होंगे उसे अमल में लाने की बातें डॉ. राजा दयानिधि ने की है जिसके चलते उल्हासनगर शहरवासियों में शहर कोरोना मुक्त होगा ऐसी एक उम्मीद की किरण जागी है तथा शहर के जनप्रतिनिधियों, नगरसेवकों और समाजसेवकों ने की आयुक्त डॉ. राजा के प्रयासों प्रशंशा करते हुए हर मुमकिन सहयोग देने का वादा किया है।



Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget