वेंटिलेटर तो जरूरी है लेकिन मुद्दा ये है कि कहाँ से और कब तक शहर मे आएगा - अमर जोशी उल्हासनगर कांग्रेस महासचिव।


आनंद कुमार शर्मा

उल्हासनगर की राजनीति में पहली बार मीडिया में बोले शहर कांग्रेस महासचिव तथा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्टीय प्रशिक्षक अमर जोशी।
कोरोना काल मे बिना मीडिया में आये अमर जोशी ने जब शहर में कोरोना ने दस्तक भी नही दी थी तब से, आज की भावयक परिस्थितियों में हो रहे कोरोना संक्रमण के विकराल रूप की तैयारियों के लिए प्रशाशन को पत्र व्यवहार करके तथा खुद महानगरपालिका में उस समय के आयुक्त, स्वास्थ्य विभाग और सभापति महोदय से मुलाकात कर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया था।
शहर के प्रशासन ने उस समय कोविड-१९ के अहम मुद्दे को अनदेखी करते हुए निश्चिन्त भाव से काम करते रहे, उसके बाद भी अमर जोशी ने पार्टी के माध्यम से कई पत्र व्यवहार करते हुए कई मुद्दे प्रशासन के समक्ष रखने का प्रयास किया, जैसे शहर में ज्यादा से ज्यादा कोरोना की टेस्टिंग कराई जाए, शहर में कोविड हॉस्पिटल, आइसोलेशन वर्ड्स, क्वारंटाइन कोविड केअर सेंटर्स, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित किया था। उस समय अगर प्रशासन ने जरूरी कदम उठाया होता तो उल्हासनगर शहर में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी से लोगों की जान को बचाया जा सकता था।

आज शहर मे इसी विषय पर चर्चा, आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चालू है, मुलभूत स्वास्थ्य चिकत्सा की कमी को दूर करने के लिए विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने कई मुद्दों को मनपा में बैठे सत्ताधारियों और प्रशासन पर कई सवाल खड़े किए है।
वर्तमान परिस्थिति में एक और शहर में इलेक्ट्रॉनिक शवदाह की जरूरत और दूसरी तरफ वेंटिलेटर की जरूरत पर खूब चर्चा हो रही है।

पिछले ४ महीनों से शहर और राज्य में लॉकडाउन से आम जनता को अपना घर चलाने मुश्किल हो रहा है, इसके लिए पहले भी कॉंग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार से हरएक परिवार के बैंक खातों में महीने का जरूरी मदद की गुहार लगाई थी, आज अगर वो भी सरकार कर देती है तो भी लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

आइये देखते है क्या है कहना इन सब मुद्दों पर कांग्रेस के ट्रेनर अमर जोशी का।


Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget