उल्हासनगर महानगरपालिका में भी रिकॉर्ड १२९ कोरोना के नए मरीज मिलने और देर रात तक प्रेसनोट नहीं मिलने से शहर में भय का माहोल।


आनंद कुमार शर्मा 

कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका ने आज आय. सी.एम.आर. द्वारा मान्यता प्राप्त स्टैण्डर्ड कयू कोविड-१९ कोरोना संक्रमण को पता लगाने वाली दस हजार (१००००) ऐसी किट ख़िरीदी ही जिससे मात्र ३० मिनिट के भीतर पता चलेगा की जाँच कराने वाला व्यक्ति कोरोना संक्रमित है कि नही। 

मनपा में पिछले एक सप्तह से रोजाना रिकॉर्ड कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ने से पूरे शहर में डर का माहोल है, कोरोना के बढ़ते प्रकोप को नियंत्रण करने के लिए ज्यादा से ज्यादा जाँच करके जल्द से जल्द संक्रमित मरीजों का इलाज होना चाइए इसी के मद्देनजर इस नई तकनीक का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया गया है। 

सुरुवात में इस अँन्टीजेन जाँच तकनीक सिर्फ हाईरिस्क लक्षण वाले कन्टेनमेंट जोन के व्यक्तियों पर, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग व्यक्ति या हृदयविकार, मधुमेह, रक्तदाब, केमोथेरेपी आदि से ग्रस्त व्यक्तियों पर पहले किया जायेगा जिससे उनका तुरंत इलाज हो सके।  

उल्हासनगर शहर जो आये दिन किसी ना किसी मुद्दे पर राजनीतिक अखाड़ा बन रहा है, उसी शहर में अब राजनेताओं पर भी कोरोना ने अपना कहर बरपाना सुरु कर दिया है, उल्हासनगर के २ नगरसेवक पूरे परिवार सहित कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से शहर में हड़कंप मच गया है। 


कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका क्षेत्र में आज गुरुवार,२५ जून२०२०  को कोरोना ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन मे सबसे ज्यादा नए ३२३ कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीज पाए गए है।  
अबतक कुल कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की  संख्या  ४५१५   हो गयी है। 
९१ मरीजों की कोरोना से मौत हो गयी है। 
२३६५ मरीजों का उपचार विभिन्न  स्थानों पर चल रहा है तथा बाकी २०५९ लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए है। 

अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में आज ७१ नए मामलों के साथ कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या १४७७ हो गयी है। 
७६५ मरीजों का उपचार चल रहा है जिसमे से, ५६५ मरीजों को विभिन्न कोविड हिस्पिटल और सेंटर्स पर रखा गया है बाकी २०० लोगों को उनके घर पर ही अलगिकरण में रहा गया है। 
६७६ लोग कोरोना से ठीक हुए है और ३६ लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई है।
२५९ लोगों कि रिपोर्ट प्रतीक्षित है।



उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज रिकॉर्ड १२९ नए मामलों के साथ कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या १४०६ हो गयी है। 
६४३ मरीजों का उपचार विभिन्न कोविड हिस्पिटल और सेंटर्स पर चल रहा है तथा बाकी ७२७ लोग कोरोना से ठीक हुए है। 
 कोरोना से मारने वालों की संख्या अबतक ३६ है। 

आज देर रात तक कोरोना प्रेसनोट नहीं मिलने से शहर में भय और चिंता का माहोल बन गया है।






Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget