बिना राशनकार्ड धारकों को सरकार आत्मनिर्भर योजना के अंतर्गत मिल रहा है मुफ्त राशन।




उल्हासनगर (आनंद कुमार शर्मा)

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के सुरु से लोगों को सबसे महत्वपूर्ण राशन मुहय्या कराने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के साथ शहर के राशन अधिकारियों ने हर मुमकिन सहायता करते हुए लोगों तक सरकार द्वारा मुफ्त राशन उपलब्ध कराने से लेकर राशनकार्ड - आधारकार्ड लिंक करना और अब १ जून से बिना राशनकार्ड धारकों को सिर्फ उनके आधारकार्ड पर मुफ्त राशन वितरण करने का काम अच्छे से कर रहें है जो सराहनीय है।

राशनकार्ड को आधारकार्ड से लिंक कर लोगों को सुविधा मिले इसके लिए अभी तक १२०१ लोगों का आधार लिंक कर उनको मुफ्त राशन दिया जा चुका है, और जिन्होंने अर्ज किया है उनका भी राशनकार्ड आधारकार्ड से लिंक जल्द हो जाएगा और वो अपना राशन किसी भी दुकान से १ जून २०२०, से लागू वन नेशन वन कार्ड या इंटरनल पोर्टेबिलिटी का लाभ लेते हुए जहाँ राशन उपलब्ध है उस राशन दुकान से ले सकता है।

शहर की जनता को अप्रैल, मई और जून महीने के लिए सरकार द्वारा घोषित मुफ्त राशन का वितरण प्रणाली पर सबकी नजर है, अलग अलग सामाजिक और राजनीतिक संस्थाओं द्वारा अनेक उपाय योजना किये जा रहे है। इसके साथ ही मई और जून महीने के लिए आत्मनिर्भर योजना के अंतर्गत बिना राशनकार्ड धारकों को सिर्फ आधारकार्ड पर एक हमीपत्र भराकर ५ किलो मुफ्त चावल वितरण १ जून से सुरु कर दिया है। १ से १५ जून तक मई महीने का चावल दिया जाएगा और उसके बाद जब जून महीने का राशन योजना के तहत आएगा तब उसको वितरण किया जाएगा ऐसा कहना है शहर राशन अधिकारी जगन्नाथ सानप का, आइए सुनते है क्या संदेश दिया है उन्होंने शहर की जनता को उनकी जुबानी।







Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget