हर व्यक्ति को मिलेगा 3 महीनों तक मुफ्त राशन ।





उल्हासनगर :  (आनंद कुमार शर्मा)

  महाराष्ट्र राज्य सरकार द्वारा कोरोना प्रकोप के मद्देनजर जहां पूरे राज्य में  संचार बंदी लॉकडाउन हैं, इस परिस्थिति  में कोई भी व्यक्ति अन्न के अभाव में भूखा ना रहे उसका प्रावधान राज्य सरकार ने राशनिंग प्रणाली के तहत, अप्रैल-मई और जून, 3 महीनों तक हर व्यक्ति को 5 किलो चावल मुफ्त में देने का निर्णय लिया है।
उल्हासनगर शहर के शिधावाटप अधिकारी श्री जगन्नाथ सानप जीने हमें बताया कि हर महीने प्राधान्य कुटुंब राशन कार्ड, केशरी राशन कार्ड, लाभार्थी राशन कार्ड और अंतोदय राशन कार्ड धारकों को जिस प्रकार 2 किलो चावल ₹3 के भाव से और 3 किलो गेहूं ₹2 के भाव से प्रति व्यक्ति, हर महीने दिया जाता रहा है, उन सबको 10 अप्रैल से तीन महीनों तक 5 किलो अतिरिक्त चावल प्रति व्यक्ति मुफ्त में देने का निर्णय लिया गया हैं। इनके साथ ही जिन परिवारों का राशन कार्ड बंद है या जिनको राशन नहीं मिलता या जिन नागरिकों को राशन की सुविधा आधार से लिंक ना होने के कारण नहीं मिल पाती उन सबको भी सरकार द्वारा मुफ्त में राशन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
शहर की जनता से राशन अधिकारी ने अपील की है की राशन की दुकानों पर गर्दी ना करें सबको सरकार द्वारा दिया गया मुफ्त धन-धान्य दिया जाएगा और राशन दुकानदारों को निर्देश दिए हैं की दुकान सुबह 8:00 बजे से शाम को 8:00 बजे तक खुले रखें ताकि लोगों को इस संचारबंदी  लॉकडाउन की परिस्थिति में सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देश सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हर एक व्यक्ति को उनके हिस्से का राशन आराम से मिल सकें।
*द न्यू आजादी टाइम्स के संवाददाता द्वारा एक खास मुलाकात में शहर के राशनिंग अधिकारी सानप साहब ने क्या कहा सुनते हैं उन्हीं की जुबानी ।*



Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget