लॉकडाउन 2.0 में बढ़ रही है चोरी की वारदातें।








उल्हासनगर (आनंद कुमार शर्मा)

वैश्विक कोरोना प्रकोप से देश, राज्य और शहर के लोगों को बचाने के लिए जहाँ एक और महानगरों के प्रशाशनिक अधकारी, पुलिस प्रशाशन, डॉक्टर्स औऱ चिकित्सा प्रणाली से जुड़े लोगों दिन रात सक्रिय है वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन बढ़ने के बाद से अलग अलग शहरों में चोरी की वारदातों को बढ़ते देखा गया है। शहर में पूरा बाजार बंद है, दुकाने बंद है, लोगों को दिन में घर से निकलने की अनुमती नही है तो रात में कोन निकलेगा, इसी मौके का फ़ायदा रात में चोरों के द्वारा बखूबी उठाया जा रहा है। चोरों का पूरा गिरोह सक्रिय है जो दिन में पुरी योजना बनाकर रात में चोरी को अंजाम देते है।
जब लॉकडाउन हटेगा या जब कर्फ्यू में थोड़ी ढील दी जायेगी तब शहर के व्यापारी अपनी दुकान खोलने जाएंगे उस समय शायद चोरी की बोहोत सारी वारदातें सामने आने की विषय को नकारा नही जा सकता।

ऐसे ही एक वारदात सामने आई है जहाँ चोर को चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। उल्हासनगर कैम्प 1, बिरला गेट परिसर में, मैन रोड पर सेंचुरी रेयान यूनियन आफिस के बाजू में रात के 3:00 बजे अपने घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल से पेट्रोल चोरी करते एक चोर को गाड़ी के मालिक ने रंगे हाथों पकड़ा तभी उसके साथ वाले 3-4 चोर वहाँ से फरार हो गए।

उल्हासनगर 1 में मोटरसाइकिल बनाने का गैरेज का काम करने वाले सतीश विश्वकर्मा ने बताया कि उसको कई दिनों से शक था कि गाड़ियों से पेट्रोल चोरी हो रहा है तब उसने शनिवार की रात ऊपर से निगरानी करने का फैसला किया और जैसे ही आभास हुआ कि पेट्रोल की गंध आ रहीं है तो तुरंत बाहर आकर देखा तो वहीं शिवजी नगर में रहने वाले चोर वहाँ खड़ी मोटरसाइकिल से पेट्रोल चोरी कर रहें थे वैसे ही तुरन्त उसे रंगे हाथों चोरी करते पकड़ा लेकिन उसके साथ वाले अन्य चोर जिनके हाथों में पेट्रोल की कई भारी हुई बोटलें थीं वहाँ से भाग गए, हाथ आये चोर को पकड़ कर उसे उल्हासनगर 1 पुलिस स्टेशन में ले जाकर पुलिस को सौप दिया गया, जहाँ उसके गिरोह के मुखिया और बाकी साथियों का पता लगाया जाएगा। लॉकडाउन में प्रशासन ने पेट्रोल मलिकों को निजी वाहनों में पेट्रोल नहीं देने के आदेश के बाद से शहर में पेट्रोल की कालाबाजारी भी सुरु हो गयी, 1 लीटर पेट्रोल की बोटल को ₹100 से ₹120 में बेचा जा रहा है और ये पेट्रोल खरीद कर नही बल्कि चोरी कर के बेचने के गिरोह कई शहर में सक्रिय है।
Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget