उल्हासनगर के कोर्ट में वकील पर अपराधी द्वारा हुए हमला।


उल्हासनगर (आनंद कुमार शर्मा) :

उल्हासनगर के कोर्ट में वकील पर अपराधी द्वारा हुए हमला।
स्थानीय चोपड़ा कोर्ट से हैरान करने वाली खबर सामने आई है वकील राजेंद्र एस भालेराव पर कोर्ट में ही आरोपी ने हतपाई करने और थप्पड़ मारने की घटना से न्यायालय परिसर में खलबली मच गई है। घटना जज के सामने हुई जिसे जज परेशान हुए और फिर इस हमले से कानून व्यवस्था सकते में आ गई है।
घटना के बाद अन्य दूसरे वकीलों की संघटनाओं ने इस घटना का बहिष्कार किया और बाद कोर्ट का काम भी ठप्प कर दिया।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार उल्हासनगर के चोपड़ा न्यायालय में राहुल प्रकाश टाक को एक अपराध के मामले में न्यायालय में पेश किया गया था। इस समय वकील राजेंद्र एस भालेराव न्यायालय में उपस्थित थे तभी आरोपी राहुल प्रकाश टाक ने वकील राजेंद्र एस भालेराव को नजदीक बुलाया और उन्हें गली देकर उन पर न्यायालय परिसर में ही आरोपी ने हमला कर दिया।
न्यायालय में हुए इस घटना के चलते न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था सकते में आ गई है। आश्चर्यजनक बात यह है की जब आरोपी राहुल प्रकाश टाक ने वकील राजेंद्र एस भालेराव पर हमला किया उस समय पुलिस कर्मचारी और कई वकील घटना स्थल पर उपस्थित थे। साथ ही वकील कृपा बदलानी भी इस समय वकील राजेंद्र एस भालेराव के साथ मौजूद थीं। आरोपी राहुल प्रकाश टाक ने वकील श्रीमती बदलानी को भी गाली दी और कहा कि मै जेल से रिहा होने पर तुम्हे भी नहीं छोडूंगा। जिससे वकीलों की जान को खतरा निर्माण हुआ है और भविष्य में वातावरण बिगड़ सकता है ऐसी आशंका जताई जा रही है। इस बारे में वकील राजेंद्र एस भालेराव ने न्यायालय में आरोपी द्वारा किए गए हमला के बारे में चोपड़ा न्यायालय के न्यायाधीश लाड को लिखित रूप से शिक़ायत दी है।साथ ही चोपड़ा न्यायालय के वकीलों ने इस घटना का निषेध करते हुए न्यायालय का कामकाज बंद रखा है।
उल्हासनगर सेंट्रल पुलिस स्टेशन में वकील की शिकायत पर आरोपी के विरोध में मामला दर्ज किया गया। और सारे वकीलों कहा कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपी का केस कोई नही लड़ेगा।
उल्हासनगर बार एसोसिएशन ने भी इसे घटना निषेध करते हुए कोर्ट काम काज बंद कर दिया गया।
Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget