उपोषण पर बैठे १५० ठेकेदार ८८ करोड़ के टैंडर हो रद्द ।

 






उल्हासनगर - ऑन लाइन निविदा सूचना दिनांक २१/१२/२०२२ ठाणे जिला मजूर कामगार को-ऑपरेटिव सोसाईटी यूनियन लिमिटेड निदेशक ठाणे जिला मजूर कामगार को-ऑपरेटिव सोसाइटीज यूनियन लिमिटेड के निदेशक ठाणे जिला मजूर कामगार को-ऑपरेटिव सोसाइटीज यूनियन लिमिटेड के १७ करोड़ रुपये के कार्य निविदा को ५ वर्ष के लिए ५ वर्ष के लिए ८८ करोड़ रुपये में रद्द करने की मांग उल्हासनगर नगर आयुक्त को दिए बयान में अब्दुल रशीद पटेल ने की है साथ ही इस मांग को लेकर उल्हासनगर महानगर पालिका मुख्यालय के सामने श्रृंखला  भूख हड़ताल शुरू कर दिया गया है.

 ठाणे जिला श्रम सहकारी संघ लिमिटेड के निदेशक अब्दुल रशीद पटेल ने उल्हासनगर महानगर पालिका आयुक्त को दिए अपने ज्ञापन में कहा है कि पत्र दिनांक ३०/११/२०२२ के अनुसार उन्हें सूचित किया गया था कि सरकारी सर्कुलर के अनुसार शहरों में १०० मजदूर सहकारी संस्थाओं और शहरों में पढ़े-लिखे बेरोजगार इंजीनियरों को बिना टेंडर बुलाए १० लाख रुपये का काम दिया जाए। ३० लाख आंतरिक कार्यों में निविदा पद्धति से केवल श्रमिक सहकारी संस्थाओं एवं शिक्षित बेरोजगार अभियंताओं को ही निविदा के माध्यम से करने का अधिकार है, जबकि सरकार ने सर्कुलर में स्पष्ट रूप से कहा है कि उपरोक्त बेरोजगार एवं श्रमिक सहकारी संस्थाओं को दिया जाएगा। शहरों को हमने इस शहर में छोटे बड़े ठेकेदारों से बाहर कर दिया है और सिर्फ ऑनलाइन ८८ करोड़ ५ साल के लिए विज्ञापन के रूप में १७ करोड़ रुपए सालाना यह उचित नहीं है ऐसा अब्दुल रशीद पटेल ने ज्ञापन में कहा है।


यह टेंडर (निविदा) नही लिया जाए इस लिए हमने पूर्व में महाराष्ट्र राज्य सरकार का दिनांक  ३०/११/२०२२ के आदेश को ठुकराकर पत्र जारी कर ऑनलाइन टेंडर किया था।  इसके खिलाफ हमने शहर में श्रमिक सहकारी संस्था के प्रतिनिधि होने के साथ-साथ सुरक्षित रोजगार अभियंताओं साथ मिलाकर दिनांक २६/१२/२०२२ से शृंखला भूख हड़ताल शुरू की है। हमें ऑनलाईन निविदा रद्द करनी चाहिए और सरकार के आदेश के अनुसार हमने हमारी मांग को लेकर श्रृंखला भूख हड़ताल शुरू किया है। इस टेंडर निरस्त होने तक हमारी श्रृंखला भूख हड़ताल जारी रहेगी।  ऐसी चेतावनी अब्दुल रशीद पटेल ने पालिका आयुक्त को दिए ज्ञापन में दी है।





Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget