डॉ बिस्वरूप रॉय चौधरी ने किया लॉकडाउन में पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस, कोरोना षड़यंत्र पर किया बड़ा खुलासा।



आनंद कुमार शर्मा

वैश्विक महामारी नॉवल कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया बेहाल है, पूरी दुनिया मे लाखों लोगों की मृत्यु हुई है और सिर्फ भारत मे ३२००० से ज्यादा लोगों की मौत इस कोरोना के संक्रमण से हुई है तथा लगभग अभी तक १४ लाख लोग कोरोना के शिकार हो चुके है।
जहाँ पूरा विश्व एक तरफ कोरोना की विभिन्न वैक्सीन बाजार में लाने की तरफ अग्रसर है वहीं भारत मे दूसरी तरफ डॉ बिस्वरूप रॉय चौधरी पिछले ५-६ महीनों से सोशल मीडिया के माध्यम से कई बार अलग अलग विडियो बनाकर भारत और पूरी दुनिया के सामने बोलते आये है कि कोरोना कोई नई बीमारी नही है, एक साधारण फ्लू है जिसे ILI इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी कहा जा सकता है, जो सदियों से अस्तित्व में थी जिससे डरने की जरूरत नही है।

शनिवार २५ जुलाई को मीडिया के सामने आके लॉकडाउन के बाद डॉ बिस्वरूप ने प्रेस क्लब में लगभग ढाई घंटो की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई चौकाने वाले तथ्यों के साथ कोरोना काल मे अपनी दूसरी किताब N.I.C.E. लॉन्च करते हुए कहा कि अभी तक १०००० कोरोना संक्रमित मरीजों को बिना किसी दवाई के, बिना पैसे खर्च करते हुए और बिना किसी की जान गवाए ठीक किया है। अपनी किताब मैं ५००० लोगों के नाम दिए है जिनको उन्होंने अपने नेटवर्क ऑफ इन्फ्लुएंजा केअर एक्सपर्ट के माध्यम से नॉवल कोरोना संक्रमण से बचाया है, ८०% से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों को मात्र ३ दिनों में ठीक किया है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ बिस्वरूप के साथ डॉ कोठारी, डॉ पाटिल और दूसरे अन्य एक्सपर्ट ने भी हिस्सा लिया और नॉवल कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों को जैसे मास्क लगाना, बार बार सैनिटाइजर से हाथ साफ करना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, आदि को बेबुनियाद साबित करते हुए बाजार में कोरोना की दवाई को खतरनाक बोला है जिसके कारण लोगों की जान जा रही है और उस दवाइयों का असर आने वाली पीढ़ियों तक देखने को मिल सकता है और इसके कारण इनफर्टिलिटी दर बढ़ने का खतरा बना हुआ है।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए ४७ वर्ष के डॉ बिस्वरूप रॉय चौधरी ने चिंता व्यक्त की है कि अगर इसी तरह चलता रहा तो आने वाले कुछ महीनों में देश आर्थीक गुलाम बन सकता है तथा केंद्र सरकार और प्रशासन पर कई सवालिया निशान दर्शाए है साथ ही रेड मार्केट यानी शरीर के अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह की सक्रिय भूमिका पर आशंका व्यक्त की है।
आज का कोरोना कब खत्म होगा इस सवाल का स्पष्ट जवाब देते हुए कहा कि आज से डरना छोड़ो कोरोना खत्म।


Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget