सावधान - उल्हासनगर वासियों के लिए बुरी खबर। एक रात में दुगने हुए कोरोना के मरीज। शुक्रवार की देर रात सामने आये १५ कोरोना के नए मामले।


उल्हासनगर (आनंद कुमार शर्मा)

पुरे देश मे कोरोना संक्रमण के प्रकोप से बचने के लिए लॉकडाउन के बावजूद पिछले ३० दिनों में देश मे १० गुना तेजी से कोरोना पॉजिटिव के मरीजों में इजाफा हुआ है। सरकार, स्वस्थ मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन न करने और छोटी - छोटी गलतियों से संक्रमण बढ़ रहा है।

इसी के चलते, उल्हासनगर शहर में शुक्रवार, ८ मई २०२०, की देर रात १५ नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए है, जिससे शहर में डर का और घबराहट का माहौल हो गया है। अब उल्हासनगर में कुल संख्या ३३ हो गयी।
यह १५ नए कोरोना के मामले इस प्रकार है :
१० सम्राट अशोक नगर
४ ब्राह्मण पाड़ा
१ गोल मैदान परिसर

बताया जा रहा है कि सम्राट अशोक नगर, उल्हासनगर-३, की कोरोना मरीज के संपर्क में आने से ज्यादा हुआ यह आंकड़ा। यह वही स्त्री है जिसे कल्याण के मीरा हॉस्पिटल ने लापरवाही दिखाते हुए उल्हासनगर छोड़ दिया था, बाद में यह स्त्री सेंट्रल हॉस्पिटल से लेकर कई जगह अपनी रिपोर्ट लेकर चक्कर लगा चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि इसके संपर्क मैं कई और व्यक्ति आये है जो आने वाले समय मे कोरोना ग्रस्त हो सकते है।

शहर वासियों से अपील है कि वो अपने आपको सावधान रखें, घर पर रहे, अगर थोड़े भी लक्षण दिखाई दे तो तुरंत खुद होकर जाँच कराए। घबराने की कोई बात नही, समय पर जांच कराकर आप इस संक्रमण से ठिक हो सकते है और इसे आगे फैलने से रोका जा सकता है।

आपको या आपके परिवार को, या आपके पड़ोसियों में से किसी को भी कोई लक्षण दिखाई देते है तो तुरंत उनकी जांच नजदीकी आरोग्य केंद्र में कराए।

अगर है इनमे से कोई लक्षण तो तुरंत जांच कराए :-
१. बुखार (कोई भी तरह का भुखार)
२. खांसी - छींक (बार बार खांसना और छींकना)
३. सांस लेने में कठिनाई
४. अस्वस्थता और मांसपेशियों में दर्द और थकान होना
५. गैंडा नासूर (नाक से बलगम जैसा निकलना)
६. गले में खराश, सरदर्द, जबान पर कोई स्वाद न आना और नाक से गंध/सुगंध ना आना
७. गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल (जठरांत्र संबंधी) के लक्षण जैसे मतली, उल्टी, दस्त लगना इसके साथ मे, ठंड लगना / ठिठुरना / कपकपी जैसा महसूस होना।

घर पर रहें, सुरक्षित रहें।

Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget