मिशन युवा स्वास्थ के तहत एसएसटी कॉलेज में कोविड टीकाकरण।


 

उल्हासनगर - एस.एस. टी आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज द्वारा महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से कॉलेज परिसर में कॉलेज के छात्रों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया।  कैंप का आयोजन 'मिशन यूथ हेल्थ' अभियान के तहत 'अगर आप सुरक्षित हैं तो देश सुरक्षित' के सिद्धांत पर आधारित है।

 यह अभियान एसएसटी कॉलेज में उन छात्रों की सुविधा के लिए शुरू किया गया था, जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरी की है, लेकिन अभी तक देश भर में शुरू होने वाले स्कूलों और कॉलेजों की पृष्ठभूमि के खिलाफ टीकाकरण नहीं किया गया है।  जिन छात्रों ने अभी तक पहली खुराक नहीं ली है, उन्हें पहली खुराक दी जाती है, जबकि दूसरी खुराक के लिए पात्रता अवधि पूरी करने वालों को दूसरी खुराक दी जाती है।  छात्रों के साथ-साथ उनके परिवारों और शिक्षकों को भी टीके उपलब्ध कराई गई।  इस अभियान में कोविड -19 टीकाकरण के लिए कोविशील्ड और कोवासिन दोनों टीके उपलब्ध थे।

 २७ अक्टूबर २०२१ को प्रातः ९.३० बजे से सायं ४.३० बजे तक १५० से अधिक छात्रों और उनके परिजनों ने इसका लाभ उठाया.  कॉलेज ने ऑनलाइन पंजीकरण के लिए सहयोग किया।

 अध्यक्ष एवं संस्थापक प्राचार्य डॉ.  जे.  सी. पुरसवानी के मार्गदर्शन में महाविद्यालय में यह कैंप संपन्न हुआ।  इस समय डाॅ. अश्विनी कोंडिलकर, डाॅ. राहुल वानखेड़े के साथ, स्वास्थ्य सहयोगी श्री. जे.  एन. बोरकर और जे.  लाडवंजारी ने टीकाकरण के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाई। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर अनिल तेलिंगे ने किया। शिविर का नियोजन प्रो. जीवन विचारे, प्रो. राहुल अकुल, प्रो. दिलीप आहूजा द्वारा डीएलएलई, राष्ट्रीय सेवा योजना के सहयोग से सफलतापूर्वक किया गया।




Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget