७४ वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे देश, राज्य, शहर में उल्हास और उमंग के साथ हुए विविध कार्यक्रम।



७४ वें स्वतंत्रता दिवस की सभी पाठकों को हार्दिक बधाई।
कोरोना महामारी और कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए देशभर में सादगी से मनाया गया हिंदुस्तान का ७४ स्वतंत्रता दिवस समारोह।


१५ अगस्त २०२०, की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने लाल क़िले से सातवीं बार लगातार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने देश की आन, बान और शान राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराया और राष्ट्र को संबोधन किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अभिभाषण में आत्मनिर्भर भारत का संकल्प दोहराया और वोकल फॉर लोकल का नारा फिर से बुलंद किया। प्रधानमंत्री ने ७४ वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड मिशन के शुभारंभ की घोषणा करते हुए देश के सभी नागरिकों को स्वास्थ्य पहचान पत्र मिलेगा तथा इस डिजिटल हेल्थ कार्ड में देश के सभी नागरिकों की स्वास्थ्य और चिकित्सा से संबंधित सारी जानकारियां उपलब्ध होगी।


महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने अपने सरकारी निवासस्थान वर्षा पर झंडारोहण कार्यक्रम किया।


उल्हासनगर शहर में सुबह महानगरपालिका में महापौर लीलाबाई आशान ने ७४वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण करते हुए सलामी दी। इस अवसर पर मनपा आयुक्त डॉ राजा दयानिधि के साथ जनसंपर्क अधिकारी डॉ युराज भदाने और मनपा कर्मचारियों तथा कई नगरसेवकों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वाजारोहण करने के साथ महापुरुषों की प्रतिमा को माल्यार्पण कर नमन किया गया।



उल्हासनगर शहर में ७४ वां स्वाधीनता दिवस उल्लास और उमंग के साथ कई जगहों पर विविध कार्यक्रम के तहत, सामाजिक संस्थान और राजनीतिक पार्टियों की तरफ से मनाया गया।
जिसमें सिंधु युथ सर्किल, अमरधाम चौक परिसर, भारतीय जनता पार्टी जिल्हा कार्यालय तथा अन्य जगहों पर आमदार कुमार अयलानी और भाजपा नगरसेवकों और पदाधिकारीयों द्वारा  झंडावंदन किया गया।


उल्हासनगर ३ के गांधी भवन में शहर जिला कांग्रेस कमेटी जिल्हाअध्यक्ष राधाचरण करोतिया ने, कांग्रेस के कई पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में ध्वजारोहण कर महान पुरुषों को तथा कोरोना महामारी से मृत्यु हुए सभी व्यक्तियों को श्रद्धांजलि दी


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से उल्हासनगर एनसीपी कार्यालय पर भरत गंगोत्री और सोनिया धामी मैडम ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ ध्वजारोहण किया।


उल्हासनगर २ के खेमानी परिसर स्थित Balkan-ji-bari  स्कूल में ट्रस्टी मोहन साधवानी के हाथों ध्वजारोहण कार्यक्रम किया गया और दसवीं कक्षा में अव्वल छात्रों को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।



Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget